You are here
Home > रोचक पोस्ट > अगर इस दिन दिख जाये किन्नर तो जरुर करें यह काम हो जायंगे मालामाल देखें –
loading...
loading...

अगर इस दिन दिख जाये किन्नर तो जरुर करें यह काम हो जायंगे मालामाल देखें –

हर कोई चाहता है कि उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे, कभी खाली न हो। लेकिन कई बार ऐसे हालात आ जाते हैं कि आपका पर्स खाली हो जाता है या महीने के आखिरी में आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आप इन बातों का जरूर ध्यान रखें। इससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा।

कुछ लोग तक तो यह भी मानते है कि इनके सामने कभी नहीं आना चाहिए। क्योंकि आपके सामने यह जो बोले आपको करना पडता है, नहीं तो यह कुछ भी कर सकते है। लेकिन आप जानते है कि किन्नरों को दान देना आपके घर समृद्धि ला सकता है।
किन्नर से मांगे

ऐसी मान्यता है कि किन्नर को किया गया दान अच्छा पुण्य  प्रदान करता है। इनकी दुआएं व्यक्ति को हर विपत्ति से बचा लेती है। यदि आप पैसों की समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं तो किसी किन्नर से एक रुपए का सिक्का वापस ले लें। यदि किन्नर अपनी खुशी से आपको सिक्का दे देता है तो उसे हरे कपड़े में लपेट कर अपने पर्स में रखें या तिजोरी में रखें। ऐसा करने से आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर होने लगेंगी।
पीपल के पेड़ को भगवान विष्णु का वास माना जाता है |
पीपल का पत्ता

यदि आप अपने पर्स में पीपल का एक पत्ता रखतें है |  एक  ही हफ्ते में इसका लाभ आपको दिखाई देने लगेगा | एक पीपल के पत्ते को गंगा जल से धो कर इसपर केसर से  श्री का नाम लिखें और इसको अपनी जेब में इस तरह रखें की इसको  कोई और न देख सके |नियमित अंतराल पर इसको बदलते रहें और ऐसा कर से  आपको जो  भी लाभ होगा वो आप खुद ही महसूस कर लेंगे | जिस इंसान के जीवन में धन या पैसों की कमी होती है वह हमेशा ही कई परेशानियों का सामना करता रहता है। प्राचीन काल से धन का महत्व काफी अधिक बताया गया है।
धन संबंधी सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए व्यक्ति को कड़ी मेहनत करना पड़ती है साथ ही धन की देवी महालक्ष्मी की कृपा की भी आवश्यकता होती है।

शास्त्रों के अनुसार किसी भी व्यक्ति को कितना धन मिलेगा, उसका भाग्य कैसा होगा? इन प्रश्नों के उत्तर व्यक्ति के पूर्व जन्मों से जुड़े हुए हैं। इंसान के जैसे कर्म पिछले जन्म में होते हैं ठीक वैसा ही प्रारब्ध या भाग्य नए जन्म में होता है। कई बार व्यक्ति पैसों की तंगी के कारण अत्यधिक परेशानियों का सामना करता है। इससे निपटने के लिए ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं।

व्यक्ति की कुंडली में यदि कोई ग्रह विपरित फल प्रदान करने वाला है तो उससे संबंधित ज्योतिषीय उपचार किया जाना चाहिए। धन से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए एक सटीक उपाय बताया गया है किन्नर से पैसे लेकर पर्स में या तिजोरी में रखें।
ऐसी मान्यता है कि किन्नर को किया गया दान अक्षय पुण्य प्रदान करता है। इनकी दुआएं व्यक्ति को हर विपत्ति से बचा लेती है। किन्नर को धन का दान दिया जाता है। यदि आप पैसों की समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं तो किसी किन्नर से एक रुपए का सिक्का वापस ले लें। यदि किन्नर अपनी खुशी से आपको सिक्का दे देता है तो उसे हरे कपड़े में लपेट कर अपने पर्स में रखें या तिजोरी में रखें। ऐसा करने आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर होने लगेंगी।

Leave a Reply

loading...
Top
loading...