You are here
Home > bollywood > सप्ताह में इस दिन जन्मे बच्चे होते है सबसे ज्यादा खुश किस्मत, जानिए क्या कहता है आपका दिन !
loading...
loading...

सप्ताह में इस दिन जन्मे बच्चे होते है सबसे ज्यादा खुश किस्मत, जानिए क्या कहता है आपका दिन !

नई दिल्ली: ज्योतिष विद्या एक ऐसी ही विद्या है जिससे किसी भी इन्सान के बारे में जाना जा सकता है इस विद्या के जरिये किसी भी व्यक्ति के स्वाभाव के बारे में जाना जा सकता है. इसको जानने के लिए व्यक्ति किस दिन पैदा हुआ है किस माह में पैदा हुआ है ये जानना बहुत जरुरी है. क्योंकि आप जिस दिन पैदा होते है उस दिन के ग्रहों की विशेषता आपके अंदर आ जाती है.आपके इन्ही तारीखों से अंदाजा लगाया जा सकता है की आपका व्यक्तित्व कैसा रहने वाला है. किसी भी इन्सान को आगे बढ़ने में उसका व्यक्तित्व बहुत मदद करता है. इन्सान अपने व्यक्तित्व से ही अपनी जिन्दगी की दिशा और दशा तय करता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं सप्ताह के अलग अलग दिन पैदा होने वाले व्यक्तियों का स्वाभाव और व्यक्तित्व कैसा रहता है.

 

सोमवार

सोमवार के दिन पैदा होने वाले व्यक्ति हमेशा किसी न किसी विषय को लेकर समाज में चर्चा का विषय बने रहते है, इनका पारिवारिक जीवन परेशानियों से भरा होता है, इसके बावजूद भी ये हंसमुख स्वाभाव और मीठा बोलने वाले होते हैं, ये बुद्धिमान होने के साथ कला प्रेमी भी होते है. शांत स्वाभाव के होते हैं.

मंगलवार

माँगा ले दिन जन्म लेने वाले व्यक्तियों का ग्रह मंगल होता है. इनकी राशि मेष और वृश्चिक होती है. ये उर्जावान और बहादुर होते हैं. ये निर्णय लेने में कुशल माने जाते है. इनके अंदर नेतृत्व करने के क्षमता होती है.

बुधवार

बुधवार को जन्म लेने वाले व्यक्तियों की राशि कन्या या मिथुन होती है. इस दिन पैदा होने वाले व्यक्ति अपने बातों से किसी को भी प्रभावित कर सकते हैं ये मीठा बोलने वाले होते हैं,इस दिन पैदा होने वाले व्यक्तियों को सेल्समेन या फिर राजनेता बनने की कोशिश करना चाहिए.

वृहस्पतिवार

वृहस्पतिवार को पैदा होने वाले व्यक्तियों की राशि धनु या मीन होती है, इनका ग्रह वृहस्पति होता है, गुरुवार को जन्म लेने वाले व्यक्ति काफी बुद्धिमान होते है. इनका भविष्य उज्वल होता है ये काफी मेहनती किस्म के लोग होते है. लेकिन ये स्वार्थी भी होते हैं..

 

शुक्रवार

शुक्रवार को पैदा होने वाले लोग काफी सुंदर और आकर्षण वाले होते हैं. इनपे शुक्रग्रह का प्रभाव होता है. इनके अंदर आगे बढ़ने की ललक होती है ये अपनी सुन्दरता से किसी को भी अपने तरफ आकर्षित कर सकते हैं.

शनिवार

शनिवर को पैदा होने वाले व्यक्तियों की राशि मकर या कुम्भ होती है इनपे शनि ग्रह का प्रभाव होता है, ये अपना जीवन अपनी तरीके से जीना पसंद करते हैं. ये जो भी कार्य अपने हाथ में लेते है बड़ी अच्छी तरीके से करते हैं. ये आगे चलकर वैज्ञानिक या शोधकर्ता बनते हैं,

रविवार

रविवार को पैदा होने वाले व्यक्तियों पर सूर्य ग्रह और सिंह राशि का प्रभाव रहता है, ये साहसी और निडर होते हैं, ये हमेशा सकारात्मक रहते है. इन्हें घुमने का शौक रहता है इनका ज्यादा समय घमने में ही निकलता है.

देखें विडियो:

 

Leave a Reply

loading...
Top
loading...