You are here
Home > खेल जगत > मुंबई इंडियंस टीम के पास बचे है प्लेऑफ में पहुंचने के यह 3 तरीके
loading...
loading...

मुंबई इंडियंस टीम के पास बचे है प्लेऑफ में पहुंचने के यह 3 तरीके

मित्रो जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनो आईपीएल का दौर चल रहा है,जो अपनी अंतिम छोर पर है, आपको बता दें कि इस बार इंडियन प्रीमियर लीग बहुत अधिक इंटरेस्टिंग हो गया है, क्योंबकि मुंबई इंडियंस टीम के पा अब बचे है, प्लेेऑफ में पंहुचने के सिर्फ तीन तरीके आज हम इसी संबंध में कुछ खास जानकारी देने वाले है।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि प्लेऑफ के लिए पॉइंट्स टेबल पर चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के अतिरिक्तप सनराइजर्स हैदराबाद पहले ही नन ऑफिशियली क्वालीफाई हो गई है, और दिल्ली की टीम बाहर हो चुकी है, यह ऑफिशियली घोषणा हो चुकी है, कि वह अब किसी भी तरह से क्वालीफाई नहीं कर सकती, पर राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस ये चार टीमों के मध्य् जंग है। ऐसे ये तीन तरीके ही काम आ सकते है, मुबई इंडियंस टीम के लिये…..

पहला तरीका : पहला रास्ता बहुत ही इंपॉर्टेंट रहने वाला है और इस रास्ते के लिए बहुत ज्यादा लोगों के मन में कंफ्यूजन है।वह है मुंबई इंडियंस को तो अपनी सारी मैचेस को जीतना पड़ेगा ही लेकिन इससे कन्फर्मेशन नहीं मिलेगा कि वह क्वालीफाई कर जाएंगे। जी हां मुंबई इंडियंस की टीम अगर अगले सारे मैचेस जीत भी जाती है उसके बाद भी वह क्वालीफाई नहीं करेंगे दूसरी टीमों पर डिपेंडेंट रहेंगे, पर उन्हें अपने सारे मैसेज को जितना पड़ेगा अगर वह एक मैच भी हार जाते हैं तो लगभग 10 परसेंट चांस भी नहीं बचेगा उनके क्वालीफाई करने के लिए।

दूसरा तरीका : दूसरा तरीका जो कि बेहद इंपॉर्टेंट तरीका रहने वाला है वह कोलकाता नाइट राइडर्स से उनकी लड़ाई,यह एक टीम मुंबई के लिए दिक्कत पैदा कर सकती हैं कोलकाता को अगर मैच 41 में मुंबई की टीम हरा देती है तो फिर मुंबई के लिए रास्ता बहुत आसान हो जाएगा। इसलिए कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को मुंबई इंडियंस की टीम बड़े अंतर से हराना पड़ेगा प्लेऑफ में जाने के लिए।

तीसरा तरीका : तीसरा तरीका अगर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अगले 4 मैचों में सिर्फ दो मैच भी हार जाती है और बेंगलुरु और राजस्थान की टीम पांच मैचों में सिर्फ एक मैच भी हार जाती है तुम मुंबई इंडियंस के लिए रास्ता पूरा क्लियर हो जाएगा।दोस्तो आपके हिसाब से क्या मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में जा पाएगी नीचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके जरूर बताएं। इस संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्सक में अवश्य लिखें।

Leave a Reply

loading...
Top
loading...