You are here
Home > एस्ट्रोलॉजी > लाखों में सिर्फ एक इंसान के इस अंग पर होता है तिल का निशान, क्लिक कर जानें
loading...
loading...

लाखों में सिर्फ एक इंसान के इस अंग पर होता है तिल का निशान, क्लिक कर जानें

मित्रों इस सृष्टि में कुछ भी होता है उसका संकेत हमे पहले ही मिलता है इसी तरह से अगर हमारे शरीर में किसी भी अंग पर तिल, मसा, उंगलियों के नाखूनों का धनुषाकार साफेद होना, माथा लंबा, होना आदि में ऐसा होने पर इन सभी का कोई न कोई संकेत होता है, पर हमे उस बारे में ज्ञात नही होता है कि आखिर इसके क्या मायने है? पर आज एक ऐसे अंग के संबंध में बात करने वाले है, जहां पर तिल पाया जाना बहुत ही दर्लभ है, माना जा रहा है, कि लाखों में सिर्फ एक या दो इंसानों के इस अंग पर तिल पाया जाता है।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि हमारे शरीर पर बहुत से ऐसे संकेत होते है जिसके बारे में हमे नही पता होता है, आपको बता दे कि किसी भी इंसान के शरीर पर तिल एक ही जगह पर नहीं होते हैं। साथ ही प्रत्येक स्थान पर तिल होने का अलग मतलब होता है जैसे चेहरे पर तिल, होंठ के नीचे तिल, कमर पर तिल, छाती पर तिल सभी का अलग अलग महत्व होता है। कुछ जगहों पर तिल होने को बहुत ही अधिक शुभ माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र में अनुसार तिल से सम्बंधित सभी जानकारियां मौजूद है। हम आपको शरीर की एक ऐसी जगह पर तिल के बारे में बताने जा रहे है, जो बहुत ही कम लोगो के शरीर पर होती है, जो कुछ इस प्रकार से है…..

पेट पर तिल : जिस व्यक्ति के पेट पर तिल होता है वो चटोरे किस्म के होते है। ऐसे आदमी को मीठा खूब पसंद होता है। पेट तिल होने पर व्यक्ति ज्ञानी और बुद्धिमान होता है, अपने ज्ञान एंव बुद्धि से खूब धन अर्जित करता हैं। ऐसे लोग जीवन में धन अर्जित तो करते है, लेकिन ऐसे लोग पैसे भी बहुत खर्च करते है। अगर समय रहते यह पैसा बचाना सिख जाए तो जीवन में बहुत धनवान व्यक्ति बन सकते है। ऐसे लोग कम उम्र में समृद्ध भी हो जाते है।

इस संबंध में आप लोगों की अपनी क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें।

Leave a Reply

loading...
Top
loading...