You are here
Home > अभी अभी > कर्नाटक चुनाव पर आया अब तक का सबसे बड़ा सर्वे, नतीजे देख रह जाएंगे हैरान
loading...
loading...

कर्नाटक चुनाव पर आया अब तक का सबसे बड़ा सर्वे, नतीजे देख रह जाएंगे हैरान

मित्रों ऐसे तो कई चुनावीं पार्टिंयां है जो कि अपना ही दावा करती है, पर जनता किसे चुनना चाहती है वह तो वही पता सकती है। ऐसे तो जनता ने कई सरकारों पर भरोसा किया और समय-समय पर मतदान के द्वारा उनको अवसर भी दिया पर ये सभी सरकारें जनता की उम्मीदों पर खरा नही उतर पायीं, हालांकि मोदी सरकार जनता की उम्‍मीदों पर खरा उतरने की कोशिश की है। आज हम कर्नाटक पर आने वाले अब तक के सबसे बड़े सर्वे के संबंध में बताने वाले है।(अधिक जानकारी के लिये नीचे दिये गये वीडियो को देखें)

आपका बात दे कि मौजूदा सरकार ने कई ऐसे महत्वपूर्ण फैसले लिये जिनसे जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है, फिर भी जनता की नजरों में यही सरकार सर्वोत्तम होती दिख रही है, क्योंकि मौजूदा सरकार ने जो भी कदम उठाये है वह सभी जनता की नजरों में सर्वोत्तम है। मौजूदा सरकार ने इन कार्यों के माध्यम से जनता की उम्मीदों पर खरे उतरने का काम किया है। जिसके फलस्वरूप आने वाले 2019 के चुनाव में आंकड़ो के अनुसार इसी सरकार की जीत होती दिख रही है, हालाकि हम इसका दावा नही कर रहे है, क्‍योंकि इस बार कर्नाटक के पोल में ऐसे नतीजे दिख रहे है, जो हैरान कर देने वाले है।

टाइम्स नाऊ-वीएमआर सर्वे के अनुसार : बीजेपी 89 सीटें, वहीं जैन यूनिवर्सिटी और सीएसडीएस के सर्वे में 92 और एनटीवी-एनजी के सर्वे में 80 सीटों के आंकडो़ पर पहुंचने का दावा है। जबकि बहुजन समाज वादी पार्टी के साथ गठबंधन कर कर्नाटक चुनाव लड़ रही जनता दल के सामने राज्‍य के इस चुनाव में प्रासंगिक बने रहने की चुनौती है। पोल ऑफ पोल्‍स की भविष्‍य के अनुसार जनता दल 38 सीटें जीत सकती है, टाइम्स नाऊ-वीएमआर ने 40 सीटें दी हैं, तो जैन यूनिवर्सिटी-सीएसडीएस ने 35 और एनटीवी ने 38 सीटों की भविष्यवाणी की है। कर्नाटक में 12 मई को वोटिंग और 15 मई को वोटों की गिनती की जाने वाली है, अब देखना यह है, कि इस चुनावी जंग जनता किसका साथ देने वाली है? आखिर जनता किस सरकार पर इस बार भरोसा करने वाली है?  इस संबंध में आप लोगों की अपनी क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें।

वीडियो देखें-

Leave a Reply

loading...
Top
loading...