You are here
Home > खेल जगत > क्रिकेट स्टार जो कभी सड़को से कचरा उठाता था, आज है दुनिया के अमीर खिलाड़ियों में से एक!
loading...
loading...

क्रिकेट स्टार जो कभी सड़को से कचरा उठाता था, आज है दुनिया के अमीर खिलाड़ियों में से एक!

वैसे तो अब वो लोग भी क्रिकेट में दिलचस्पी लेने लगे हैं जिन्हें पहले क्रिकेट में जरा भी इंटरेस्ट नहीं होता था, क्योंकि क्रिकेट की दुनिया अब पहले जैसी नहीं बल्कि अब बहुत ज्यादा बदल चुकी है. अब क्रिकेट खिलाड़ियों को भी सेलेब्रिटी का दर्ज़ा दिया जाता है. जैसे लोग बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को फॉलो करते हैं उसी तरह अब लोग क्रिकेट के खिलाड़ियों को भी फॉलो करने लगे हैं. यही वजह है कि लोग इनके बारे में जानने के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक रहते हैं. वैसे तो बहुत सारे क्रिकेट खिलाड़ी सुर्ख़ियों में बने रहते हैं, क्रिकेट जगत में ऐसी बहुत सी पर्सनैलिटी हुई हैं जिन्होंने बड़ी ही मेहनत करने के बाद अपने जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल किया हे. आज हम आपको एक ऐसे ही चेहरे से मिलवाने ले जा रहे हैं जिन्होंने बहुत सी विपत्तियों का सामना कर अपने लक्ष्य को प्राप्त किया. जी हाँ इन्हीं में से एक चेहरा है क्रिस गेल का.

दोस्तों वेस्ट इन्डीस के सबसे लोकप्रिय और जाने-माने खिलाडी और सिक्स मशीन कहे जाने वाले क्रिस गेल का जन्म  21 सितम्बर 1979 को किंग्स्टन जमेगा में हुआ था. हम किसी का चहेरा देख कर उसकी ख़ुशी का तो अंदाजा लगा ही लेते हे मगर उसके अन्दर की मेहनत त्याग की ओर हमारा ध्यान ही नहीं जाता है, क्रिस गेल भी एक हँसता-मुस्कुराता हुआ चेहरा है लेकिन बहुत ही कम लोग ऐसे हैं जो ये जानते हैं कि क्रिस गेल ने अपनी लाइफ में बहुत ही बुरे दिन भी देखे हैं.

क्रिस गेल और उनका परिवार एक टीन के बने घर में रहते थे. वो अपनी पढाई भी पूरी नहीं कर पाए क्योंकी उनके पिताजी के पास फीस भरने के भी पैसे नहीं थे. क्रिस गेल अपना और अपने परिवार का पेट भरने के लिए जगह-जगह प्लास्टिक की बोतल इकठ्ठा किया करते थे, क्रिस गेल ने एक बार इंटरव्यू में बताया की उनको कभी कबार चोरी भी करनी पड़ती थी क्योंकि उनके पास खाने के लिए भी पेसे नहीं होते थे, उस समय शायद क्रिस गेल के बारे में कोई भी नहीं जानता था कि एक दिन किस्मत उनपर इस कदर महेरबान होंगी कि सारी दुनिया उन्हें जानेगी और वो दुनिया के अमीर  खिलाडियों में से एक होंगे.

Leave a Reply

loading...
Top
loading...