You are here
Home > खेल जगत > आईपीएल का गणित : आज रोहित शर्मा और कार्तिक करेंगे इस टीम की हार की दुआ, धोनी चाहेंगे जीत
loading...
loading...

आईपीएल का गणित : आज रोहित शर्मा और कार्तिक करेंगे इस टीम की हार की दुआ, धोनी चाहेंगे जीत

मित्रों आईपीएल के इस अंतिम छोर पर मैंच और भी रोमांचक होने वाला है,क्‍योंकि अब आईपीएल के गणित के अनुसार आज रोहित शर्मा और कार्ति कुछ टीमों की हार ही दुआ करेगें। आज हम इसी संबंध मे कुछ खास जानकारी देने वाले है।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि इस राजस्थान रॉयल्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से हुआ,जो बीते मंगलवार को खेला गया। दोनों टीमें तीन दिन में दूसरी बार आमने-सामने हो रही है। यह मैच राजस्थान रॉयल्स के लिए करो या मरो जैसा रहने वाला है।ऐसा इसलिए है क्योंकि ‌हारने की स्थिति में वह प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो जाएगी। इस मैच के परिणाम का असर अन्य टीमों पर भी पड़ेगा। इसी बात पर हम जानने की कोशिश करते हैं कि कौन सी टीम इस मैच में किसकी हार की दुआ करेगी।

रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक चाहेंगे राजस्थान की हार प्लेऑफ की होड़ से दो टीमें पूरी तरह बाहर हो चुकी हैं। ये टीमें दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की हैं। अभी की स्थिति में चौथे स्थान के लिए तीन टीमों में होड़ है। ये टीमें हैं कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स। अगर राज्स्थान की टीम किंग्स इलेवन पंजाब से हारती है तो वह भी प्ले ऑफ की होड़ से बाहर हो जाएगी। ऐसा होने पर कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के लिए चुनौती कम हो जाएगी। इसलिए इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक राजस्थान रॉयल्स की हार चाहेंगे।

धोनी चाहेंगे किंग्स इलेवन पंजाब की हार : चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन अच्छे दोस्त माने जाते हैं। लेकिन, आईपीएल-11 अभी जिस स्थिति में है, उसे देखते हुए धोनी को इस मैच में पंजाब की हार की ही दुआ करेंगे। चेन्नई की टीम अभी 14 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। अगर पंजाब ने यह मैच बड़े अंतर से जीत लिया तो वह प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर आ जाएगी। ऐसी स्थिति में धोनी की टीम तीसरे स्थान पर फिसल जाएगी।

राजस्थान को जीतने होंगे सभी मैच : राजस्थान रॉयल्स की टीम अभी प्वाइंट टेबल में नौ मैचों से छह अंक लेकर आखिरी स्थान पर है। लेकिन, तकनीकी रूप से वह अब भी प्ले ऑफ की होड़ में कायम है। हालांकि, इसके लिए उसे यहां से अपने सभी मैच जीतने होंगे।

इस संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें।

Leave a Reply

loading...
Top
loading...