You are here
Home > एस्ट्रोलॉजी > चार ग्रहों की स्थिति बदलने से होगा राशियों पर भयंकर असर……
loading...
loading...

चार ग्रहों की स्थिति बदलने से होगा राशियों पर भयंकर असर……

दोस्तों अक्‍सर देखा जाता है, कि हम लोग अपने भविष्य को लेकर काफी सजग रहने की कोशिश करते है, और इस दुनिया में हर व्यक्ति अपने भविष्य को जानने की उत्सुकता रहती है! मनुष्य के जीवन में गृहों की चाल का बहुत बड़ा महत्व होता है, इनकी चाल से सीधा हमारे सामान्य जीवन पर असर होता है! किसी गृह की दशा बदलने से राशियों की दशा भी निरन्तर बदलती रहती है! कभी कोई गृह किसी राशि के लिए खुशिया लेकर आता है तो कभी गम, इसी क्रम में इस बार के परिवर्तन में कुछ खास राशियों का लाभ होने वाला है!

आपको बता दे, कि कुछ ही लोगों को जीवन में खुशी मिल पाती है, लेकिन व्यक्ति के जीवन में सुख और समृद्धि उसके कुंडली के माध्‍यम से भी जाना जा सकता है, क्यों कि कुंडली ग्रह व नक्षत्रों के आधार पर बनाए जाते हैं!

ज्योतिष शास्‍त्र  के बारे में मानना है, कि इसमे हमारे जीवन में घटित होने वाली सारी समस्‍या के संबंध में बताया जाता है! वह उसके निराकरण के लिये भी उपयोग इसमे बताये गये है, ज्योतिष शास्‍त्र की ही कई शाखाओ में एक हस्त रेखा का भी प्रचलन होता है! जिसके आधार पर हम अपनी हाथ की रेखाओ से अपने भविष्य की आने वाली योजनाओ को तय करते है, और भविष्य के संकेतो को जान सकते है!

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि 2 मई को मंगल ग्रह, धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेगा, और अब तीन ओर ग्रह अपनी चाल बदलने वाले है! जिसका कुछ राशियों पर अच्छा और कुछ राशियों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है! मंगल ग्रह के बाद अब सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह अपनी राशि परिवर्तित करने वाले है!

आपको बता दें, कि इस माह में सूर्य को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय और पूजा की जाती है! इस तरह सूर्य ग्रह का अपनी राशि परिवर्तन से सारी राशियों पर अनुकूल-प्रतिकूल प्रभाव डालेगा! इन ग्रहो के राशि परिवर्तन के बाद का समय मेष, वृष, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु और मकर राशि के जातकों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है! इसलिए इस समय इन जातकों को सावधानी बतरनी जरूरी है!

Leave a Reply

loading...
Top
loading...