You are here
Home > अभी अभी > 83 साल के बुजुर्ग ने अपने इस शौक के लिए की 53 साल छोटी लड़की से शादी, वजह जानेंगे तो खून खौल जायेगा
loading...
loading...

83 साल के बुजुर्ग ने अपने इस शौक के लिए की 53 साल छोटी लड़की से शादी, वजह जानेंगे तो खून खौल जायेगा

देश भले ही कितना आगे निकल गया हो लेकिन आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जो पुराने ख्यालों में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं. पहले के समय में बाल विवाह होना आम था लेकिन आज के समय में कोई मां-बाप अपनी बच्चों को छोटी उम्र में शादी करके जानबूझ कर गला नहीं रेतना चाहते। आज के समय में हर व्यक्ति के लिए शादी, लाइफ का सबसे बड़ा फैसला होता है जिसकी एक उम्र होती है लेकिन एक ऐसा देश जहां हंसने खेलने वाली मासूम लड़की की 83 उम्र के बुजुर्ग व्यक्ति से शादी कर दी गई। इस शादी के पीछे की वजह जानकर आपके भी दंग रह जायेंगे.

इस बूढ़े व्यक्ति की मासूम लड़की के साथ शादी देखकर आपके भी दिमाग में कई तरह के सवाल उठ रहे होंगे और वहीं कुछ लोगों का तो खून भी खौल रहा होगा, लेकिन जब इस बूढ़े व्यक्ति की शादी करने के पीछे की वजह जानेंगे तो आप भी हैरान हो जायेंगे क्योंकि इस बुजुर्ग व्यक्ति ने एक बेटे की चाहत के लिये 30 साल छोटी लड़की से शादी कर ली और इससे भी हैरानी की बात तो ये है कि इस शादी में बुजुर्ग की पत्नी भी खुश है.
रजस्थान के इस बुजुर्ग दूल्हे ने पत्नी की रजामंदी के बाद सेहरा बांधा और घोड़ी चढ़कर छोटी लड़की से शादी करके उसे घर ले आया.

इस बारात में सिर्फ उसकी पत्नी की राजामंदी नहीं थी बल्कि दामाद-बेटियां और पूरा गांव ढोल-नगाड़ों के साथ नाचते-गाते हुए शादी करवाने जाते हैं. जिस व्यक्ति की नाती-पोतो को खिलाने की उम्र है वहीं नाती-पोती की उम्र वाली लड़की से शादी कर लेता है.


एक तरफ देश में लड़कियों को आगे बढ़ाने के लिए लोग बेटे न होने की बिल्कुल भी परवाह नहीं करते हैं वहीं दूसरी तरफ आज भी ऐसे लोग हैं जो बेटे की चाह में किसी किसी भी हंसने-खेलने वाली लड़की की पूरी जिंदगी बर्बाद कर देते हैं. जिस लड़की को पति नाम का मतलब भी नहीं पता होगा इस बुजुर्ग ने उस लड़की से शादी की है.

Leave a Reply

loading...
Top
loading...