सुहागरात पर वर्जिन न होने के शक पर दुल्हे ने उठाया ये चौंकाने वाला कदम…

दुनिया में आज तक ऐसा कोई यंत्र नहीं बना जो किसी इंसान के चरित्र के बारे में सही-सही जानकारी दे सके, लेकिन भारत में लोग लड़कियों के लिए बिना किसी परेशानी हर रोज करेक्टर सर्टिफिकेट जारी कर देते हैं. कभी-कभी तो कुछ ऐसे मामले देखने में आते हैं जिन्हें देखकर समाज के दोहरे रवैये पर शर्म से आंखें झुक जाती है. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया पाकिस्तान से. जहां एक दूल्हे ने अपनी सुहागरात पर अपनी दुल्हन का खून कर दिया. दरअसल, दोनों की शादी परिवार की रजामंदी से हुई थी.

अपनी शादी की पहली रात दोनों एक-दूसरे से बातें कर रहे थे. इसके बाद कुछ ही देर में उनके कमरे से दुल्हन की जोरदार चिल्लाने की आवाज आई. परिवारवालों को किसी अनहोनी की आशंका हुई. इससे पहले की कोई कुछ कह पाता, दूल्हा खुद दरवाजा खोलकर कमरे से बाहर निकल गया. जब घरवालों ने उनके कमरे में जाकर देखा तो दुल्हन के गले में फांसी लगी हुई थी. दूल्हे ने सलवार का फांसी का फंदा बनाकर दुल्हन का गला दबा दिया था. उल्लेखनीय है कि सुहागरात पर हत्या की गई इस लड़की का नाम खानजादी लशारी है.



खानजादी का शव बिस्तर पर पाया गया. 28 वर्षीय कलंदर बख्श लड़की का चचेरा भाई था. लड़की की मौत की खबर जब उसके मायके वालों को हुई तो लड़की के परिवार ने पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी दी. पुलिस जांच में जब लड़के को हिरासत में लेकर अपनी नई-नवेली दुल्हन की हत्या की वजह पूछी गई तो उसने बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया. उसने बताया कि उसे लड़की की हरकतों और शारीरिक बदलावों के कारण शक हुआ कि उसकी दुल्हन वर्जिन नहीं है.

दुल्हे के मुताबिक वो शादी से पहले भी किसी के साथ शारीरिक सम्बध बना चुकी थी. वो गुस्से में आकर ये बात बर्दाश्त नहीं कर पाया और दुल्हन को मार डाला. पुलिस ने जब उससे पलटकर सवाल किया कि ‘क्या तुम वर्जिन हो’ तो इस सवाल पर लड़के के माथे पर पसीने आ गए और वो चुप हो गया


खबर अनुसार दोनों नव दंपत्ति शादी के अगले दिन अपने कमरे में आपस में बातें कर रहे थे. तभी अचानक लड़के के परिवार को कमरे में से लड़की के चीखने की आवाज आई. तब परिवार ने जाकर देखा कि लड़के ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है. जैसे ही ये खबर लड़की के परिवार को मिली, उन्होंने पुलिस को इस बारे में बता दिया और लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया.


आपको जानकर गहरा धक्का लगेगा कि पुलिस द्वारा पूछने पर लड़के ने जवाब दिया कि उसने अपनी पत्नी की हत्या इसलिए की है क्यूंकि वो शादी से पहले किसी और के साथ संबंध बना चुकी थी. ये बात वह बर्दास्त न कर पाया और लड़की की गला घोंट कर हत्या कर दी. वहीं जब लड़के से पुछा गया कि क्या वह वर्जिन है, तो लड़के के पास कोई जवाब न था.. !!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *