अभी अभी : क्रिकेट स्टार अजिक्य रहाणे पर अचानक टुटा मुसीबत का पहाड़ ,जायेंगे सलाखों के पीछे

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे के पिता मधुकर बाबूराव रहाणे की कार से एक्सीडेंट होने के बाद एक महिला की मौत हो गई है। कोल्हापुर पुलिस ने क्रिकेटर के पिता को हिरासत में ले लिया था, फिलहाल उन्हें जमानत दे दी गई है। आपको बता दें कि ये घटना नेशनल हाइवे 4 पर शुक्रवार की सुबह घटित हुई, स्टार बल्लेबाज के पिता अपनी कार से परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिये कोंकण जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही एक्सीडेंट हो गया।


क्या है पूरा मामला ? 


कोल्हापुर के कंगल इलाके में टीम इंडिया के बल्लेबाज रहाणे के पिता की कार ने आशा ताई काम्बले नाम की 65 वर्षीय महिला को टक्कर मार दी,  जिससे वह बुरी तरह। घायल हो गयी। पास के लोगो नेे वृद्ध महिला को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


कार जब्त 

वृद्ध महिला की मौत के बाद स्थानीय पुलिस ने ना सिर्फ अजिंक्य रहाणे के पिता की कार जब्त कर ली, बल्कि उन्हें हिरासत में भी ले लिया। ar1हालांकि मामला हाई-प्रोफाइल होने की वजह से पुलिस इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। जब उनसे बार-बार सवाल किया गया तो उन्होने मामले में जांच करने की बात कह पल्ला झाड़ लिया।

1अपराध जमानती 

कोल्हापुर पुलिस ने सीनियर रहाणे के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया, उन पर आईपीसी की धारा 304 (लापरवाही से मौत) के साथ ही लापरवाही से गाड़ी चलाने के लिये धारा 279 के तहत केस दर्ज किया। Jail2इन सभी मामलों में दोषी पाये जाने पर अधिकतम 6 महीने की सजा हो सकती है, साथ ही आपको ये भी बता दें कि ये अपराध जमानती है, यानी आरोपी शख्स जमानत ले सकता है।

तुरंत लिया जमानत 
पुलिस ने जैसे ही सीनियर रहाणे को हिरासत में लिया, कुछ ही घंटों के भीतर उन्होने जमानत ले ली। आपको बता दें कि जिस समय एक्सीडेंट हुआ, Rahane Family3तब कार में रहाणे के पिता के साथ-साथ उनकी मां भी मौजूद थी, जैसे ही ये हादसा हुआ, उन्होने तुरंत अपने परिवार के दूसरे सदस्यों को इसकी जानकारी दी।

रफ्तार थी ज्यादा
आपको बता दें कि हाइवे पर रहाणे के पिता की गाड़ी की स्पीड थोड़ा ज्यादा थी, इसी वजह से कार अनियंत्रित होकर आशा कांबले नाम की महिला को टक्कर मार दी। Rahane Familyस्पीड ज्यादा होने की वजह से वृद्ध महिला बुरी तरह से घायल हो गई थी, हालांकि स्थानीय लोगों ने जल्द से महिला को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

रहाणे के लिये बुरी खबर 
ये खबर अजिंक्य रहाणे के लिये दुखद है, क्योंकि इस समय वो टीम इंडिया के साथ हैं, श्रीलंका के खिलाफ चल रही सीरीज में वो टीम का हिस्सा हैं, ajinkya-rahane-620x400ऐसे वक्त में उनका परिवार इस मुसीबत में पड़ गया है, उनके परिवार के लोगों ने बताया कि अजिंक्य को मामले की जानकारी दे दी गई है।

टीम के साथ हैं रहाणे
टीम इंडिया का स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे फिलहाल टीम इंडिया के साथ हैं, आपको बता दें कि वो श्रीलंका के खिलाफ विशाखापट्टनम में होने वाले तीसरे एकदिवसीय मैच की तैयारी में जुटे हुए है, rahane rohit1अभी तक उन्हें दो वन डे मैचों में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है, उम्मीद की जा रही है कि उन्हें तीसरे एकदिवसीय में रोहित शर्मा मौका दे सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उप-कप्तान 
भले सीमित ओवरों में रहाणे के लिये टीम में जगह ना बनती हो, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो टीम इंडिया के उप-कप्तान हैं, Rahaneआपको बता दें कि इसी महीने के आखिर में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली है, ऐसे में इस दौरे से पहले परिवार की तरफ से ऐसी खबर रहाणे के लिये दुख पहुंचाने वाला है, हालांकि तब तक स्थिति सामान्य हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *