विडियो: कैमरे में कैद 5 असली भूतिया घटनाएँ,कमजोर दिल वाले ना देखें !

भारत में जहाँ एक तरफ सबसे ज्यादा धर्म का बोल-बाला है वहीँ दूसरी तरफ अंध विश्वास, जादू –टोना और भूत प्रेतों से सम्बंधित घटनाएँ भी हर जगह दिख जाती है मानो या न मानो लेकिन आज भी भूत-प्रेत इस दुनिया में विराजमान है !

भारत को उसकी संस्कृति, प्राकृतिक सौन्दर्यता और पुरातात्विक महत्त्व के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है. लेकिन भारत में ऐसी बहुत से रहस्यमयी और भूतिया स्थान हैं जहाँ पर भूत-प्रेत और आत्माओं के होने के बारे में बताया जाता है.

वैसे तो जब बात भूतों की आती है तो ज्यादातर लोग बस इसे अंधविश्वास बताते हैं लेकिन जिन लोगों के साथ ये घटनाएँ होती हैं या जिन्होंने भूतों को देखा है हम उनकी बातों को भी झूठा नही कह सकते हैं. यदि इस संसार में लोग भगवान होने का दावा करते है तो वहीँ कुछ लोग बुरी शक्तियों के भी होने की बात कर चुके है .

भारत में कुछ ऐसे भी स्थान हैं, जो वाकई में हैरान करने वाले हैं। आमतौर पर आपने फिल्मों में देखा होगा कि कैसे भुतही सीनों में लोग डरे होते हैं। वे जंगलों में, इमारतों में अपनी जान बचाने के प्रयास कर रहे होते हैं। लेकिन ये सब सच होता है क्या? क्या लोग वाकई में अकेले किलों में जाने से डरते हैं? क्या वे अमुक्त आत्माएं पुराने स्थानों में बसेरा बना रहती हैं? ऐसे सवाल अक्सर आपके मन में उठते ही रहते होंगे। इतना ही नहीं कुछ जानकार मानते हैं कि भारत में ऐसी कई इमारते हैं, जो भूत-प्रेत या भटकती आत्माओं के कारण सुर्खियों में रही हैं।

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के पिसावा के जंगल वाकई आज के लिए उदाहरण है। यदि किसी को लकड़ी काटने से रोकने वाले जंगल देखने हैं तो पिसावा के जीते-जागते जंगलों को देख सकते हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में देहात का यह हिस्सा बेहद रहस्यमयी है। ब्रजभूमि में ऐसी फंाग हैं जिसमें अंदर घुसने से पर्यटक डरते हैं। कारण है कि सुनसान जंगल से अजीब-अजीब आवाजें सुनाई पड़ती हैं।

अब देखिये वे सच्ची 5 भुतिया घटनाए जिन्हें देखने के बाद हर कोई भूत-प्रेतों पर विश्वास करने लगा है हालांकि ये गलती से कैमरे में रिकॉर्ड हुई है लेकिन है बहुत ही डरावनी .कृपया कमजोर दिल वाले विडियो को न देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *