You are here
Home > अभी अभी > बुर्का की आड़ में महिलाएं कर रही थी मक्का मदीना में शर्मनाक काम, देखकर मुसलमानों के उड़ जाएंगे होश
loading...
loading...

बुर्का की आड़ में महिलाएं कर रही थी मक्का मदीना में शर्मनाक काम, देखकर मुसलमानों के उड़ जाएंगे होश

इश्लाम धर्म में मक्का मदिना को कितना पवित्र स्थान बताया जाता है. सऊदी अरब की यह फोटो लगातार वायरल हो रही है, जिसमें यह चार महिलाएं नजर आ रही हैं, आपको जानकर हैरानी होगी कि यह चार महिलाएं बुर्के पहने हज के दौरान कार्ज खेल रही थी, जो कि बहुत ही गुना का काम माना जाता हैं, सोचने वाली बात तो यह है कि महिलाएं जहां कार्ड खेल रही वह वह कोई मामूली फर्श नहीं बल्कि मक्‍का के खाना-ए-काबा का परिसर है इस खेल को सिक्‍वेंस’ गेम कहते हैं, लेकिन जैसी ही यह बात अधिकारियो को पता चली तो फिर जो हुआ वह काफी हैरान कर देने वाला था.

बता दें कि यह मामला पिछले शुक्रवार को 11 बजे का है जहां पर पवित्र मस्जिद के कुछ सिक्‍योरिटी ऑफिसरों ने चार महिलाओं को बोर्ड गेम ‘सिक्‍वेंस’ खेलते देखा तो उन्होंने वहां के बड़े अधिकारियों से शिकायत कर दी . सऊदी अरब की वेबसाइट ‘स्‍टेपफीड’ की रिपोर्ट के अनुसार वहां के अधिकारियो नें वहां पर एक फरमान जारी कराकर उनको वहां से हटा दिया और कहा कि यह पाक स्थल यहां पर यह सब करना निषेद है.

फिलहाल यह खबर अरब देशों में काफी वायरल हो रही है लोग इनकी इस हरकत को देखकर अलग-अलग तरही की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं, कुछ लोगों ने इसको बहुत बुरा ठहराया है, वहीं कुछ लोग बोल रहे हैं कि मस्जिद मे ंताल खेलने मे ंबुरा क्या है, वहीं एक युजर ने लिखा है कि पवित्र मस्जिद प्रार्थना, विनम्रता और भक्ति के लिए है. किसी व्‍यक्‍त‍ि की धर्मता से दूसरों को परेशानी नहीं होनी चाहिए.

एक व्यक्ति ने कहा कि यदि स्मार्टफोन पर फोटो लेने की अनुमति है तो इस तरह के गेम के गेम खेलने पर कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. बता दें कि पहले भी एक बार कुछ ऐसा ही ममाला सामने आया था जब कुछ लोग यहां पर ताश केल रहे थे तो उन्हें गिर्फतार कर लिया था.

Leave a Reply

loading...
Top
loading...