किसी अंबानी से कम नहीं हैं विवेक ओबेरॉय, जानिए कहाँ से आती है इतनी बेशुमार दौलत

मित्रों हमार देश में अगर अमीरो में गिनती होती है तो सबसे पहले जाना-माना एक ही नाम आता है वह है मुकेश अम्बानी जो कि हाल ही में काफी चर्चा में रहे है, पर आज हम एक ऐसे फिल्म अभिनेता के बारे में बताने जा रहे है जिनकी दरिया दिली का कोई जवाब नही है।

बॉलीवुड में इन्होंने कई सारी सुपर-हिट फिल्में दी है जो कि लोगो को काफी पसन्द आयी है इन्हों हालही में आयी क्रिस 3 में विलेन को रोल भी अदा किया है इस किरदान ने धूम मचा दी है। अब तो आप समझ ही गाये होगे की हम और कोई नही बल्कि विवेक ओबरॉय की बात कर रहेे है।


दरअसल विवेक ओबरॉय ने देश के प्रति अपनी जिम्मदारी दिखाई है। जिसमें उन्होंने शहीद सेना के जवानों के परिवारों को मुंबई से सटे ठाणे के पास में 1 नही 2 नही बल्कि पूरे 25 आलिशान फ्लैट्स देने की घोषणा कर दी है। यह घोषणा सुनते ही लोगों को हैरानी हो रही है, इस खबर को सुनकर लोगों के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि आखिर विवेक ऑबरॉय के पास कुल सम्पत्ति कितनी है, क्योंकि वो अब ज्यादा फ़िल्में भी नहीं करते है तो फिर उनके पास पैसे आते कहा से है..?


इन्ही कुछ सवालों को जानने की कोशिश करते है। 3 सितम्बर 1965 को आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में जन्मे विवेक ऑबरॉय एक्टर सुरेश ऑबरॉय के बेटे है। फिल्म कंपनी से उन्होने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। जिसके बाद उन्होंने साथिया, मस्ती, जैसी कई सुपरहिट फिल्मे दी है।


बताया जाता है कि विवेक एक फिल्म करने के लिये 3 से 4 करोड़ रूपये लेते है। मुंबई में विवेक का खुद का एक जाना-माना प्रोडक्शन हाउस भी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताविक विवेक लगभग 1 करोड़ 40 लाख डॉलर की सम्पत्ति के मालिक है। यानी उनके पास लगभग 90 करोड़ रूपये है‚


इसके अतरिक्त इनके पास खुद की इंफ्रास्ट्रकचर प्राइवेट लिमटेड नाम की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी भी है। अपने हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च के तहत उन्होने 15 हजार से ज्यादा गरीब परिवारों को 7 लाख 90 हजार रूपये की कीमत में घर देने का वायदा किया था। अब कम्पनी का प्लान अगले 3 वर्ष में टारगेट बढ़ाकर 5 लाख करने की तैयारी की जा रही है।


विवेक ने बहुत से स्टार्ट अप में भी निवेश किया हुआ है, जिसमे अधिकतर हेल्थकेयर और शिक्षा संबंधित है। सेना के शहीद परिवारों को घर देने के अलावा भी विवेक ऑबरॉय कई मौकों पर मदद के लिए खुद सामने आए थे. याद हो तो विवेक ने सुनामी पीड़ितों, कैंसर पीड़ितों और दिमागी रूप से कमजोर बेघर महिलाओं की भी मदद की है. इससे पहले विवेक ने मदद के लिए 30 लाख रुपये भी दान किए थे। मित्रों ऐसे लोग होते है जो कि इस तरह से मदद करने का जज्बा रखते है और उसे पूरा करने में हमेश सक्षम रहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *