You are here
Home > रोचक पोस्ट > इन चीजो को कभी न दे दान में नहीं तो होगा भारी नुकसान देखें –
loading...
loading...

इन चीजो को कभी न दे दान में नहीं तो होगा भारी नुकसान देखें –

दान देने से व्यक्ति को जिंदगी से कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है। लेकिन कई बार इंसान नासमझी या भूल से ऐसी वस्तुओं का दान कर देता है, जो फायदे की जगह नुकसान पहुंचाने वाली होती है। इन वस्तुओं का दान अपके लिए पुण्य की जगह पाप का कारण बन सकता है। आइए जानते है प्लास्टिक की चीज़ें उन चीज़ों को खुद ख़रीदा जाए तो ठीक है, लेकिन किसी को दान करना अच्छा नहीं माना जाता है।

हलाकि किसी भी चीज को खरीदने का कारण उसकी अवश्यकता और समय पर निर्भर करता है | परन्तु पुराणों के अनुसार अगर  इसको देखें तो कुछ चीजे घर की अशांति और बिना किसी कारण घर से धन के व्यय होने का एक मात्र कारणों में से  होती है |

 

 

झाड़ू लाती है घर में दरिद्रता

झाड़ू घर के किसी भी कोने में रखी हो अपशगुन मानी जाती है | इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है।  अगर आपको झाड़ू खरीदना हो तो झाड़ू खरीदने के लिए शनिवार के दिन  को उपयुक्त नहीं माना जाता। शनिवार को झाड़ू घर लाने से दरिद्रता का आगमन होता है।

स्टील के बर्तन –

में कहीं भी स्टील का दान करने का उल्लेख नहीं है। स्टील से बनी किसी भी वस्तु का दान करने से बचना चाहिए। पहने हुए कपड़े किसी पंडित या संपन्न व्यक्ति को पुराने कपड़ों का दान देना अशुभ होता है। खराब या उपयोग किया गया तेल तेल दान करना शनि की शांति के लिए अच्छा होता है, लेकिन खराब या उपयोग किया गया तेल दान करना अशुभ फलों का कारण बनता है।  फटे हुए ग्रन्थ या कॉपी-किताब कॉपी-किताब या धार्मिक ग्रंथों का दान करना अच्छा होता है, लेकिन वे फटे हुए हो तो फिर उनका दान करने से बचना चाहिए। धारदार या नुकीली चीज़ें धारदार या नुकीली वस्तुए जैसे पेननाइफ़, चाकू, कैंची, तलवार आदि दान में देना आपके लिए बैडलक का कारण बन सकता है।

 

Leave a Reply

loading...
Top
loading...