You are here
Home > रोचक पोस्ट > इतने सारे फायदे होते हैं मिस वर्ल्ड बनने के बाद, प्राइज की रकम जानकर हैरत में पड़ जाएंगे
loading...
loading...

इतने सारे फायदे होते हैं मिस वर्ल्ड बनने के बाद, प्राइज की रकम जानकर हैरत में पड़ जाएंगे

वैसे तो खूबसूरती का कोई पैमाना नही होता पर इसके लिए कई प्रतियोगिताएं जरूर आयोजित की जाती है . ऐसी प्रतियोगिताओं में सबसे बड़ी और लोकप्रिय श्रेणी है मिस वर्ल्ड की प्रतियोगिता . 
पूरे विश्व की नजरे इस पर टिकी होती हैं कि किस देश की सुन्दरी को ये खिताब मिलेगा और इस साल जबकि ये खिताब भारत की मानुषी छिल्लर ने अपने नाम कर लिया है तो पूरा देश इसका जश्न मना रहा है. हर भारतीय मानुषी के इस उपलब्द्धी पर फर्क महसूस कर रहा है..

क्योंकि जिस मिस वर्ल्ड का ताज पहनने को ना जाने कितनी लड़किया बेताब रहती हैं वो ताज एक भारतीय लड़की के सिर चढ़ा है. ताज के साथ ही मिस वर्ल्ड बनने वाली सुन्दरी को इनाम के रूप में बेशकिमती तोहफे भी दिए जाते हैं. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि मिस वर्ल्ड को इनाम के रूप में क्या-क्या उपहार दिया जाता है.
हर महिला अपने आप को खूबसूरत कहलाना पंसद करती है ऐसे में मिस वर्ल्ड का ताज जिसके सिर चढ़ जाए उसके लिए तो दुनिया खुद ही कदमों में आ जाती है . दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के रूप में उसे पहचान मिलती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि मिस वर्ल्ड को इनाम के रूप में क्या क्या मिलता है .. तो चलिए जानते हैं कि वास्तव में मिस वर्ल्ड की कितनी कमाई होती है..

मिस वर्ल्ड को उपहार के रूप में मिलने वाली सबसे मुल्यवान चीज होती है ताज. ये ताज दिखने में जितना खूबसूरत होता है उतना ही कीमती भी होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस शानदार ताज की कीमत 2 करोड़ से 5 करोड़ के बीच होती है दरअसल इसमें बहुमूल्य हीरे और रत्न जड़े होते हैं .

इनाम के तौर पर मिस वर्ल्ड को कैश प्राइज भी दिया जाता है जो कि लगभग 10 करोड़ का होता है.

बेशकिमती ताज और करोड़ो के कैश प्राइज के अलावा मिस वर्ल्ड को ट्रेवल अलाउंस भी मिलता है, जिसके जरिए वो पूरे साल में दुनिया के किसी भी जगह फ्री में घूम सकती हैं.

इन इनामों के अतिरिक्त मिस वर्ल्ड बनते ही उसे बड़े-बड़े ब्रांड उन्हें स्पोंसर भी करने लगते हैं ऐसे में इन ब्रांड के प्रॉडक्ट्स भी उसे उपहार स्वरूप मिलते हैं वहीं इसके साथ ही अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान की वजह से उसे एड फिल्म के ऑफर मिलने भी शुरू हो जाते हैं जिससे अलग ही कमाई होती है. इस तरह मिस वर्ल्ड का खिताब जितने के साथ ही विनर महिला करोड़ो की कमाई कर लेती है.

Leave a Reply

loading...
Top
loading...