अगली बार धोनी को चैलेंज देने से पहले 100 बार सोंचेंगे पांड्या!

एमएस धोनी की फिटनेस की पूरी दुनिया कायल है. अभी तक को सब लोग सोचते थे कि क्रिकेट फील्ड पर एमएस धोनी 30 से ऊपर की उम्र के खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा फिट हैं. लेकिन, मोहाली वनडे से पहले उन्होंने कुछ ऐसा कर दिखाया है कि 20 से 30 साल वाले भी शर्मा रहे हैं. 36 साल के एमएस धोनी फिटनेस के मामले में 24 साल के युवा हार्दिक पांड्या से इक्कीस साबित हुए हैं.

दरअसल हुआ यूं कि मोहाली मैच से पहले पूरी टीम इंडिया मैदान पर वॉर्मअप कर रही थी. तभी अचानक से धोनी और पांड्या में ठनी कि क्यों न एक 100 मीटर की रेस हो जाए. तो फिर क्या हो गई रेस. दोनों ही खिलाड़ी धीरे धीरे अपने रनअप को लेते हुए तेजी से दौड़ने लगे. शुरुआत में तो कुछ माइक्रो सेकेंड्स के लिए पांड्या रेस में आगे रहे लेकिन जैसे ही धोनी नाम की पुरानी गाड़ी का इंजन गर्म हुआ तो वो एक दम से पांड्या को पीछे छोड़ गए.

हांलाकि ज्यादा पीछे तो नहीं छोड़ा लेकिन कुछ सेंटीमीटर की मात तो दे ही दी. अब एक 36 साल का खिलाड़ी किसी 24 साल के ऑलराउंडर को अगर इस तरह से रेस में हरा रहा है तो फिर उसके फिटनेस का लेवल क्या होगा, आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं. 2004 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले धोनी शुरू से तेज तर्रार रनर रहे हैं. 

उनके साथ बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी भागते-भागते हांफ जाते थे लेकिन माही को कोई फर्क नहीं पड़ता था. सिंगल को डबल में और डबल को ट्रिपल में तब्दील करना धोनी की पुरानी आदत रही है. ये वीडियो देखकर आपको हमारी बात पर यकीन हो ही जाएगा

धोनी फिलहाल 36 साल के हैं और भारत के लिए 90 टेस्ट, 311 वनडे और 83 टी20 खेल चुके हैं. जिस तरह की फिटनेस उन्होंने इस वक्त बना रखी है इसमें कोई शक नहीं कि वो अगले 5 साल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकते हैं बशर्ते उनकी शानदार फॉर्म जारी रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *